Sunday, July 16, 2017

गद्दी और मोदी के बीच लोगों के लिए जगह नहीं :अभिषेक

कोलकाता, 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की भाषा में उन्हें कड़ा जवाब देते हुए तृणमूल युवा कांग्रेस के अखिल भारतीय अध्यक्ष व सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बंगाल में फिरकापरस्तों के लिए जगह नहीं है। हावड़ा जिले के आमता के बेताई फुटबाल मैदान में 21 जुलाई की सभा के प्रचारके मौके पर आयोजित की गई करीब एक लाख लोगों की रैली में उन्होंने कहा कि यहां एक घोष हैं, वे कह रहे हैं कि तुम मुझे गद्दी दो, हम तुम्हें खून से लथपथ बंगाल देंगे। वे मुख्यमंत्री का घर जलाना चाहते हैं। मैं कह रहा हूं कि तृणमूल का एक पार्टी कार्यालय जलाकर दिखाओ। समझा देंगे कि कहने और करने में क्या होता है। 
माकपा-भाजपा के बारे में उन्होंने कहा कि बाप की औलाद हो, तब दार्जीलिंग या गोरखालैंड के बारे में अपने विचार साफ करके बतलाएं। उन्होंने कहा कि हमारे दल में धंधा करने वालों के लिए जगह  नहीं है। हम लोग राज्य में विकास के लिए युवाश्री, कन्याश्री जैसी परियोजनाएं चला रहे हैं। अब माकपा वालों की आंख का आपरेशन करना होगा, जिससे उन्हें विकास दिखाए दे सकेगा। 
उन्होंने कहा कि हमलोगों ने भ्रष्टाचार के लिए सुदीप्त सेन को गिरफ्तार करके जेल में भेजा। जबकि भाजपा ने विजय माल्या को भागने का मौका प्रदान किया। भाजपा ने बंगाल के बंटवारे की योजना बनाई है। बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, लेकिन याद रखें कि गरजने वाले बादल बरसते नहीं हैं। 
राज्य की महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली रूपा गांगुली का नाम लिए बगैर बाल तस्करी में उनके शामिल होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बाल तस्करी के पैसे मिलने बंद हो गए हैं, इसलिए उसे कष्ट हो रहा है। इसके बाद उन्होंने कहा कि ममता के बाद ही कार्यकर्ता हैं दल में कोई बिचौलिया नहीं है। जबकि भाजपा का लक्ष्य एक ओर गद्दी तो दूसरी ओर मोदी है। इसके बीच लोगों की कोई कीमत ही नहीं है। भाजपा जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांट कर बंगाल में विभाजन का प्रयास कर रही है। ऐसे लोगों की बंगाल में कोई जगह नहीं हो सकती। यह गुजरात नहीं बंगाल है। बंगाल को धर्म के नाम पर बांटा नहीं जा सकता है, यह लोग उन्हें एक बार फिर समझा देंगे। 
तृणमूल की ओर से आयोजित सभा में राज्य के सिंचाई मंत्री राजीव बनर्जी, को आपरेटिव विभाग के मंत्री अरूप राय, खेल विभाग के राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला, सांसद सुल्तान अहमद भी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment