Friday, December 14, 2018

पांच राज्यों में पराजय-भाजपा नेताओं में गर्मा -गर्म बयान देकर मीडिया में सुर्खियां बटोरनी की लगी होड़

पांच राज्यों में पराजय-भाजपा नेताओं में गर्मा -गर्म बयान देकर मीडिया में सुर्खियां बटोरनी की लगी होड़
रंजीत लुधियानवी
पांच राज्यों में चुनाव में पराजय के बाद भी बंगाल के भाजपा नेता एक के बाद एक गर्मा-गर्मा बयान देकर मीडिया में सुर्खियां बटोरने में लगे हैं। कभी दिलीप घोष, लाकेट चटर्जी तो कभी केशरी की ओर से बयानबाजी जारी है। कोई पुलिस वालों की चमड़ी उधेड़ रहा है तो कोई सत्ता में आने के बाद एनकाउंटर करने की चेतावनी दे रहा है। हमेशा विवादास्पद बयान देकर चर्चा में रहने वाले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक बार फिर विवादास्पद  बयान देते हुए पुलिस वालों की वर्दी खुलवाकर पीठ का चमड़ा उधेड़ने की चेतावनी दी है। मेदिनीपुर जिले के केशियाड़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम  पंचायत के बोर्ड गठन करने के दौरान गाड़ी उल्टा कर पीटा था। हमे भगाने वाले पुलिस वालों की वर्दी खुलवाकर पीठ का चमड़ा उधेड़ देंगे। तृणमूल नेता अगर समझते हैं कि हमें भगाएंगे, तब सूद और असल में सारा वसूल कर लेंगे।
मालूम हो कि पांच राज्यों में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। लोगों ने वोट देकर तीन राज्यों में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया है। ऐसे में लोगों में यह उत्सुकता थी कि देखें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जनसभा में नया क्या कहते हैं। लेकिन उन्होंने किसी तरह का राजनीतिक बयान देने के बजाए पहले की तरह भड़काने वाले बयान देकर ही लोगों की तालियां बटोरीं। अपने शब्दों में शिष्टाचार की सीमा लांघते हुए भाजपा नेता ने सत्तारूढ़ दल पर हल्ला बोलते हुए उसे (छागलेर तृतीय संतान)  बकरी की तीसरी संतान बताया। मालूम हो कि पंचायत चुनाव में यहां भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को पराजित करके पंचायत समिति पर कब्जा किया है। हाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इलाके का दौरा किया था और यहां की देखरेख की जिम्मेवारी परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी को सौंपी है।
भाजपा नेता ने तृणमूल को ललकारते हुए कहा कि कांग्रेस में तोड़फोड़ की है, माकपा में तोड़फोड़ की है लेकिन अगर भाजपा में ऐसा करने की कोशिश की तो हम सरकार ही गिरा देंगे। कांग्रेस के बारे में घोष ने कहा कि बंगाल में कांग्रेस आईसीयू में चली गई है, इसलिए सत्ता दखल करने के लिए  खड़ा होने की क्षमता कांग्रेस में नहीं है।
भाजपा नेताओं में गर्मागर्म बयानबाजी करने में लगता है कि जैसे होड़ लगी हुई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से लेकर दूसरे नेता इस मामले में एक दूसरे को पछाड़ते हुए दिख रहे हैं। भाजपा की राजकुमारी केशरी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि बंगाल में सत्ता में आने यहां योगी राज चालू हो जाएगा। बताया जाता है कि दो दिन पहले दुर्गापुर की एक जनसभा में उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल में सत्ता में आने पर यहां राज की तरह एनकाउंटर किए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली से लेकर राज्य तक सभी स्तर के नेता सूची बनाने के लिए कह रहे हैं। भाजपा बंगाल में आ रही है। किसका-किसका एनकाउंटर करना है, यह हम देखेंगे।
मालूम हो कि केशरी ने पहली बार इस तरह का विवादास्पद बयान नहीं दिया है। पहले भी वे इस तरह के बयान देकर चर्चा में रह चुकी हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उन्होंने इस तरह का एक बयान दिया था। केशरी ने कहा था कि सत्ता में आने के बाद दीदी (ममता ) को कुत्ते की तरह दौड़ा-दौड़ा कर मारूंगी। मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के लिए आर्थिक मदद हासिल करने के लिए केंद्र में जाने के बारे में टिप्पणी करते हुए इस साल ममता के खिलाफ उन्होंने कहा था कि दीदी मोदी बाबा के पास भीख मांगने के लिए दिल्ली जाती है।
मालूम हो कि केशरी ही नहीं भाजपा के एक के बाद दूसरे नेता इस तरह के विवादास्पद बयान देकर मीडिया की सूर्खियों में छाए रहने के माहिर हो गए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अलावा महिला मोर्चा की नेत्री लाकेट चटर्जी भी इस मामले में किसी से पीछे नहीं है। रथ यात्रा के खिलाफ बोलने वालों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा था कि रथ यात्राके सामने आने वाले कूचले जाएंगे। हालांकि तृणमूल कांग्रेस की ओर से भी इसके जवाब में करारे जवाब दिए जा रहे हैं। हालांकि राज्य के साहित्य और समाज से जुड़े  लोगों का कहना है कि बंगाल की सभ्यता और संस्कृति ऐसी बयानबाजी दुनिया के सामने खराब होती है। नेताओं को अपनी गरिमा  और राज्य के गौरव को सोच कर ही कुछ बोलना चाहिए।


No comments:

Post a Comment